Monday 31 July 2017

✡Rashifal (31 -July-2017)

जानिए टेरो कार्ड से आपका आज का दिन❋ 

मेष:-  आज के दिन आप जो भी कार्य हाथ में लगे उसे आप बड़े आराम से समय पर पूरा कर पायेंगे, आज समय भी आपका साथ देगा और लोगों की मदद भी आपके काम आ सकती है।
क्या करें:- आज बिल्कुल भी अपने काम को लेकर उतावलापन ना करें, आज जितना शांत और आराम से कार्य करगें उतना आपको कार्य करने में मज़ा आएगा और बिना तनाव का महसूस करेंगे।
क्या ना करें:-  आज पैसों को लेकर ज़्यादा ना सोचें, आज थोड़ा बहुत अपने उपर खर्च करना पड़े तो ज़्यादा सोचा ना करें।

वृषभ:-  आज आपको अपने बच्चों के लिए या अपने छोटे भाई-बहन के लिए कुछ ज़रूरी निर्णय लेने होगें, उनके पठाई को लेकर कोई चर्चा हो सकती है।
क्या करें:- अभी भी बिगड़े हालातों को संभाला जा सकता है, भविष्य को लेकर कोई निर्णय करने हो तो अभी समय आपका साथ दे सकता है, समय का सद उपयोग करें।
क्या ना करें:-  आज किसी भी छोटी परेशानी को केवल सामान्य रूप से ना ले, सारी परिस्थिति को जानने के बावजूद उसे नज़रअंदाज़ करना ठीक बात नहीं है।

मिथुन:-  आज आपका स्वभाव थोड़ा ज़िदी हो सकता है, आज अपने काम को लेकर आप काफ़ी भावुक और बंधे हुए रह सकते है।
क्या करें:- आज जो कार्य आपसे नहीं हो रहा उसे करने की सोच के अपना किमिति समय ना बिगाड़े, जो कार्य आज नहीं हो रहा वो शायद काल बड़ी आसानी से हो जाए।
क्या ना करें:- आज अकेले कोई निर्णय या कार्य ना करें, आज अपने उपर किसी बात का अभिमान ना करें।

कर्क:- आज आपके लिए दिन काफ़ी मेहनत से भरा हुआ है, आज आपको अपनी लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।
क्या करें:- आज अपनी मेहनत और आने प्रयत्नों से हार ना माने, आज आपको अपनी सोच से कुछ अलग करना होगा, अगर एक ही तरह का प्रयत्न करते रगे गे तो परिणाम एक समान ही मिलेंगे।
क्या ना करें:- आज आपको सिर्फ अनुमान के साथ कार्य नहीं करना है, आज अपने काम को लेकर लाहपर्व ना हो।

सिंह:- आज आपके धीरज का फल आपको प्राप्त हो सकता है, आप जिस दिन के इंतजार में अपने महत्व के कार्य को रोक के रखे थे उसे आप आज पूर्ण कर सकते हैं।
क्या करें:- आज पैसों को लेकर काफ़ी सोच विचारों में रहेंगे, आज आपके दिमाग में पैसों को लेकर ही सारी योजना चल सकती है।
क्या ना करें:- आज एक ही सोच पर ना अड़े रहे, कोई नए तरक़ीब के बारेमे सोचें, अपनी पुरानी सोच को बदलना होगा।

कन्या:- आज आपके आत्मविश्वास में थोड़ी कमी आ सकती है, आपको पता है की क्या सही है आपके लिए लेकिन फ़िरभी उसे करने से आप पीछे हटेंगे।
क्या करें:- आज ज़्यादा तुलना करते रहेंगे तो अपने कार्य को पूरा नहीं कर पायेंगे, आज अपने अंदर कीआत्मविश्वास जगाना होगा और आसपास की बातों पर ज़्यादा ध्यान ना दे।
क्या ना करें:- आज अपनी परेशानी लोगों के सामने आने ना दे, आज लोगों ऐसा नहीं लगना चाहिए के आप किसी दुविधा में है और ये कार्य नहीं कर पाएंगे।

तुला:- आज आपके उपर काम की ज़िम्मेदारी कुछ ज़्यादा ही हो सकती है, आज शायद आपको किसी और का भी कार्य आपको करना पड़ सकता है।
क्या करें:- आज यह ना समझेकी आपको किसी बढ़ी परेशनी में फसाया गया है, आज अपने साथी कर्मचारियों के साथ कोई नाराज़गी या मन मोटाव ना हो उसका ध्यान रखना होगा।
क्या ना करें:- आज लोगो के उर गुस्सा या नाराज़गी दिखाने से कुछ नहीं होगा, आज कही जगह परिवर्तन करने की ना सोचे।

वृश्चिक:- आज दोस्तों के साथ मन मोटाव हो सकता है, आज आपकी और आपके दोस्तों की किसी बात को लेकर अलग अलग विचार हो सकते है।
क्या करें:- आज जो परिस्थिति आपके सामने है उसके उपर पूरा विश्वास करके कोई निर्णय ना करले, आज थोड़ा अकेले रहे कर सोच विचार करें।
क्या ना करें:-  आज जो भी निर्णय करे उसे थोड़ा धीमी गति से करें, आज आपका उतावलापन आपको मुश्केलि में डाल सकता है।

धनु:-  आज आपके यात्रा करने के योग बन रहे हैं, छोटी सी यात्रा हो सकती है लेकिन आज थोड़ा आराम से और धीमी गति से यात्रा करे तो आपके लिए अच्छा है।
क्या करें:- आज कोई भी कार्य योजना के बिना ना करें आज जो कार्य करने है उसकी थोड़ी बहुत तैयारी पहेले से ही करले तो अच्छा होगा।
क्या ना करें:- आज अपनी योजना या अपने महत्व के कार्य को अभी के लिए किसी के साथ ना करें, अभी के लिए जो भी बात हो उसे अपने मन में ही रखें तो आपके लिए सही रहेगा।

मकर:- आज आपके लिए दिन काफ़ी अच्छा है, आज कोई अच्छा परिवर्तन आपके जीवन मे आने की संभावना है।
क्या करें:- आज जो भी बदलाव हो रहे हैं उस पर भरोसा रखें, आज कोई नई बात की खबर आपको मिल सकती है।
क्या ना करें:- आज भागीदारी में कोई कार्य करने की ना सोचे, आज लोगों के उपर भरोसा करने से पहले वे भरोसा करने लायक है के नही वी जानना ज़रूरी है।

कुंभ:-  आज आप जो भी परेशानी या दुविधा में है तो उसका हल आहिके पास है, आपके अभी तक के अनुभवों का उपयोग करेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिल सकते है।
क्या करें:- आज लोगों के बीच लोगों के साथ रहेंगे तो आपको अच्छा महसूस हो सकता है, आज जितना लोगों के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करेंगे उतना आपके लिए फायदा कारक हो सकता है।
क्या ना करें:-  आज सिर्फ अपने बारेमें ही सोचना गलत होगा, आज लोगों को यह नहीं लगना चाहिए के आपका कोई स्वार्थ है।

मीन:-  आज आपको थोडा काम को लेकर तनाव हो सकता है, आज कोई हड़बडाहट में कहीं कोई भूल या कोई कार्य चूक ना जाये उसका ध्यान रखना होगा।
क्या करें:-  आज थोडक़ समजोता करते हुए दिन गुज़ार ले, आज आपके साथ जो लोग हैं उनके साथ थोड़ा प्यार से व्यहवार करें।
क्या ना करें:- आज लोगों से दूरी ना बना ले, आज जुठ मुठ का मज़ाक किसी के साथ ना करें, आपके ज़्यादा चुप चाप रहेने से आज लोगों के साथ तालमेल बिठाने में गिकत आ सकती है।

No comments:

Post a Comment